World Book of Records: परमार्थ निकेतन की गंगा आरती वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में हुई सूचिबद्ध

ऋषिकेश। परमार्थ निकेतन, गंगा घाट पर होने वाली विश्व विख्यात गंगा आरती को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में सूचिबद्ध किया गया है। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अध्यक्ष और सीईओ संतोष शुक्ला ने जानकारी प्रदान की है कि परमार्थ निकेतन आश्रम, ऋषिकेश, उत्तराखंड, भारत की गंगा आरती को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा 30 मिनट की नॉनस्टॉप दैनिक मनमोहक आरती के रूप में पुरस्कृत किया है।

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में लिस्टिंग का प्रमाण पत्र व अवार्ड स्वामी चिदानंद सरस्वती, और साध्वी भगवती सरस्वती को अभिषेक कौशिक और प्रिया शर्मा, डब्ल्यूबीआर अधिकारियों द्वारा प्रदान किया।

परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती द्वारा विधिवत रूप से वर्ष 1997 में शुरू की गई गंगा आरती 28 वर्षों से प्रतिदिन हो रही है। यह न केवल भारत बल्कि विश्व के मानचित्र पर एक उत्कृष्ट स्थान रखती है तथा विगत 28 वर्षों से हजारों-हजारों लोगों को मंत्रमुग्ध करती आ रही है। ।

परमार्थ निकेतन गंगा आरती वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लंदन (यूके) में सूचीबद्ध होने और अवार्ड मिलने पर, स्वामी चिदानंद सरस्वती और साध्वी भगवती सरस्वती को केंद्रीय कार्य समिति के सदस्यों और अंतरराष्ट्रीय स्तर के अन्य गणमान्य विभूतियों द्वारा बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *