Lok Sabha Elections: निर्वाचन आयोग चुनाव में शराब बिक्री को लेकर सख्त, एलएमटी का गठन करने के दिए निर्देश

देहरादून। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी. पुरुषोत्तम ने सामान्य निर्वाचन-2024 के लिए विभिन्न विभागों के स्टेट नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्हें उनके विभाग से जुड़ी ड्यूटी को जिम्मेदारी के साथ पूरा करते हुए विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

सचिवालय में आज समीक्षा बैठक के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिला और स्टेट कंट्रोल रूम को तत्काल एक्टिव करते हुए ड्राई रन शुरू करने निर्देश दिये जाए। उन्होंने आबकारी विभाग व पुलिस विभाग को प्रवर्तन कार्यवाही हेतु इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम (ईएसएमएस) पर नियमित रिपोर्ट अपलोड करने के निर्देश दिए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आबकारी विभाग को जिला स्तर पर शराब निगरानी टीम(एलएमटी) का गठन कर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी स्टेट नोडल अधिकारियों से अपेक्षा की है कि संबंधित विभागों के मतदान ड्यूटी में शामिल समस्त कार्मिकों का शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कर दिया जाए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी को निर्देश दिए, कि मतदान ड्यूटी में तैनात कार्मिक के प्राथमिक उपचार के लिए फर्स्ट एड किट समय से तैयार कर दी जाए। इसके अतिरिक्त आपातकाल परिस्थितियों के लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *